स्मार्टफोन

PUBG गेम किस देश का है – Pubg Game का मालिक कौन है

हैल्लो दोस्तों आज हम इस पोस्ट में जानेंगे की Pubg Kis Desh Ka Game Hai और Pubg का मालिक कौन है। अगर आप भी मोबाइल और कंप्यूटर का इस्तेमाल करते है तो आप Pubg Game से जरूर परिचित होंगे। लेकिन कोरोना महामारी और लॉकडाउन के चलते भारत और चाइना के वाद विवाद के बाद इंडिया में Pubg Game को प्ले स्टोर से रिमूव कर दिया गया व बैनलगा दिया गया है। लेकिन फिर भी लोग Pubg Game ने लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय हासिल की और लोग Pubg Game खेलना ही पसंद करते है।

Pubg Kis Desh Ka Game Hai

Pubg Kaha Ka Game Hai दोस्तों Pubg Game को 2017 में लॉच किया गया था। Pubg Game लॉच होने के बाद इसने गेमिंग क्षेत्र में सबसे ज्यादा लोकप्रियता हासिल की। व इसके बाद Pubg Game के सामने सभी गेम्स फीके पड़ गए। Pubg Game के युवा लोगों का सबसे फेवरेट गेम बन चूका है।

हम आपको बताना चाहेंगे की Pubg Game पहले PC और Laptop के लिए ही बनाया गया था। लेकिन जब Pubg Game को Gamers दौरा बहुत सारा प्यार मिलने लगा। तब Pubg Game को मोबाइल के लिए भी लॉच कर दिया गया। Pubg Game को मोबाइल के लिए लॉच करने के बाद Pubg Game के यूजर बहुत भारी संख्या में बाद गए और Pubg Game को लाखो लोगों का प्यार मिला। मोबाइल में भी Pubg Game के लिए हाई ग्राफ़िक शूटिंग के साथ लॉच किया गया।

Pubg Game के लोकप्रिय होने के बहुत सारे कारण है। लेकिन Pubg Game का सबसे मुख्य फीचर मल्टीप्लयेर बैटल गेम होने व में इसमें हाई ग्राफ़िक इस्तेमाल के कारण Pubg Game ने लोगो के बिच बहुत ज्यादा लोकप्रियता हासिल की है। Pubg Game में आप एक साथ बहुत सारे खिलाडियों साथ खेल सकते है और उनसे बात कर सकते है। जिससे होगा ये की आप Pubg Game को खेलते समय बौर नहीं होंगे।

Pubg Kis Desh Ka Game Hai

Pubg Kis Desh Ka Game Hai दोस्तों Pubg Game का निर्माण साउथ कोरिया कंपनी दौरा बनाया गया था। और Pubg Game बनाने वाली कंपनी का नाम BlueHole था। लेकिन उस समय Pubg Game सिर्फ PC यूजर के लिए ही बनाया गया था। जैसा हमने आपको पहले बताया है की Pubg Game को लोगों दौरा बहुत प्यार मिला जिससे साउथ कोरिया ने चीन के साथ बात चित की और उनसे कहा की आप Pubg Game का एक मोबाइल वर्जन लॉच करे। इसके बाद चीन ने Pubg Mobile Game लॉच किया। Pubg Mobile Game बनाने वाली कंपनी का नाम Tencent है।

Pubg Game Kis Desh Ka Hai सीधी भाषा में बताये तो Pubg Pc Game साउथ कोरिया का गेम है और Pubg Mobile Game चीन देश का गेम है।

अब हम आपको बताना चाहेंगे की जो Pubg Game आप मोबाइल में खेलते है वो चीन दौरा बनाया गया था। लेकिन अब चीन में भी Pubg Mobile Game बंद कर दिया गया है। क्योंकि Pubg Game से वहां के लोगों पर गलत प्रभाव पड़ रहा था। इंडिया के लोगों की तरह ही चीन के लोग भी सारा दिन Pubg Game खेलते रहते थे। लोगों को Pubg Game की आदत लग चुकी थी जिससे वह लोग अपना दूसरा कार्य नहीं कर पाते थे। जिसके चलते Pubg Game पर बैन लगा दिया गया।

हमने जाना की Pubg Kis Desh Ka Hai अब हम ये जान लेते है की Pubg Game का मालिक कौन है। चलिए जानते है Pubg Game का मालिक कौन है।

Pubg Game का मालिक कौन है

हमने जाना कि Pubg Kis Country Ka Hai. PUBG Corporation दौरा Pubg Game पब्लिश किया गया था। Pubg game का ग्राफ़िक बनाने वाले का नाम Brendan Greene था। Lightspeed & क्वांटम, PUBG Corporation, Bluhole, ने मिलकर Pubg Game को बनाया था। लेकिन आखिर Pubg Game का मालिक कौन है।

हम आपको बताना चाहेंगे की Pubg game के प्रोडूसर Chang han Kim Pubg इसके मालिक है व Pubg Game को बनाने वाले Brendan Greene को भी इसका मालिक माना जाता है।

हमें उम्मीद है की अब आप जान गए होंगे की Pubg Game का मालिक कौन है, Pubg Kis Desh Ka Game Hai, Pubg Kaha Ka App Hai. जिन लोगो को कन्फूजन है Pubg Kisne Banaya उन लोगो को हम फिर से बताना चाहते है की Pubg Pc Game साउथ कोरिया का गेम है और Pubg Mobile Game चीन देश का गेम है। और Pubg Game का मालिक Chang han Kim है।

Pubg Ka Full Form

Pubg Ka Full Form क्या है Pubg Game से आज के समय में हर कोई परिचित है। देशभर में हर खिलाडी ने Pubg Game को बहुत लोकप्रियता मिली। Pubg Ka Full Form है “Player Unknowns Battle Grounds” है। जिसका हिंदी भाषा में सीधा मतलब होता है। अलग अलग खिलाडियों के साथ लड़ाई करना व एंटरटेनमेंट करना।

Pubg Kaha Ka Game Hai

Pubg Game को Brendane Greene ने बनाया था। हम आपको बताना चाहेंगे की Brendane Greene आयरलैंड के निवासी है। Brendane Greene बचपन से ही Game के शौक़ीन थे। और गेम खेलते थे उसके बाद उन्होंने सोचा की वो अपना खुद का Game बनाएंगे। इसके चलते Brendane Greene ने Developer बनने का निर्णय लिया। कुछ टाइम बाद वह एक Developer बन गए।

उसी समय से उन्होंने अपना Game बनाना शुरू कर दिया था। 2013 में Brendane Greene ने आर्म नाम की Game में काम किया था। इसके बाद इन्होने सोनी के एक गेम किंग ऑफ़ दी कील में काम किया और उसके बाद उन्हें साउथ कोरिया के BlueHole की और से एक मैसेज आया। जिसमे ये लिखा की आप BlueHole की तरफ से Game बना सकते हैं। ये टाइम उनकी लाइफ का टर्निंग पॉइंट था। उसके बाद Brendane Greene ने Pubg Game बनाया।

यह भी पढ़े:

MI किस देश की कंपनी है

FM WhatsApp Download कैसे करे

Conclusion 

उम्मीद करते है आपको जान गए होंगे की Pubg Kis Desh Ka Hai, Pubg Game का मालिक कौन है, Pubg Ka Full Form, Pubg Kaha Ka Game Hai अगर आपको हम आपको फिर से बता देते है की आपको कन्फुज होने की कोई जरूरत नहीं है। Pubg Game साउथ कोरिया का गेम है जिसको बनाने में Brendane Greene ने उनकी मदद की थी। और Pubg Game का मोबाइल वर्जन है वो चाइना का है।

आशा करते आपको हमारी पोस्ट Pubg Kis Desh Ka Game Hai पसंद आयी होगी। अगर आपको हमारी पोस्ट से सटीक जानकारी मिली है तो आप इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लोगो के साथ शेयर करे

Pubg Game को लेकर सबसे ज्यादा पूछे जानी वाले सवाल

प्रश्न: भारत में Pubg Game के कुल कितने यूजर है ?
उत्तर: भारत में Pubg Game के 34 मिलियन से भी ज्यादा यूजर है।

प्रश्न: Pubg Game एक दिन का कितना पैसा कमाता है ?
उत्तर: Pubg Game एक दिन में 2 बिलियन डॉलर से भी ज्यादा पैसे कमाता है।

प्रश्न: Pubg Game किस देश का है ?
उत्तर: Pubg Game साउथ कोरिया का गेम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button