यह फॉर्म भरे फ्री में स्मार्टफोन पाए मुख्यमंत्री फ्री स्मार्टफोन योजना

0
52
mukhyamantri digital seva yojana free smart phone yojana

मुख्यमंत्री फ्री स्मार्टफोन योजना 2022 अगर आपको फ्री में स्मार्टफोन लेना है तो आपको सबसे पहले अपना जन आधार कार्ड चिरंजीवी से जोड़ना होगा। आप भी मुख्यमंत्री फ्री स्मार्टफोन योजना का फायदा उठा सकते है और मुख्यमंत्री फ्री स्मार्टफोन योजना के तहत फ्री स्मार्टफोन प्राप्त कर सकते है।

चिरंजीवी योजना से जुड़ने वाले परिवार की महिला को डिजिटल योजना सेवा केंद्र के तहत नि: शुल्क स्मार्टफोन एवं 3 साल की फ्री इंटरनेट कनेक्टिविटी भी मिलने का दवा है। यह स्मार्टफोन केवल जन आधार कार्ड मुख्य महिला को ही दिया जायेगा। मुख्यमंत्री फ्री स्मार्टफोन योजना का मुख्य उद्देश्य सभी को सरकारी योजना का लाभ पहुंचाना है जिससे हर परिवार को सभी प्रकार की जानकारी मिल सके। इसलिए मुख्यमंत्री फ्री स्मार्टफोन योजना को शुरू किया गया है।

मुख्यमंत्री फ्री स्मार्टफोन योजना में स्मार्टफोन के साथ इंटरनेट भी फ्री दिया जायेगा इस योजना के आवेदन करने के लिए जन आधार नंबर होना अनिवार्य है। यह स्मार्टफोन परिवार में सिर्फ एक ही महिला को मिलेगा जिन परिवार का जन आधार कार्ड चिरंजीवी से जुड़ा हुआ है, जिनका राशन कार्ड खाद्य सुरक्षा के साथ जुड़ा हुआ है उनको मुख्यमंत्री फ्री स्मार्टफोन योजना का लाभ मिलेगा।

मुख्यमंत्री फ्री स्मार्टफोन योजना

Mukhyamantri Digital Seva Yojana Free Smart Phone Yojana अगर आपका जन आधार कार्ड चिरंजीवी में जुड़ा हुआ नहीं है तो आप किसी भी ई-मित्र की दूकान से बात करके अपना जन आधार कार्ड चिरंजीवी के साथ लिंक करवा सकते है और मुख्यमंत्री फ्री स्मार्टफोन योजना का लाभ उठा सकते है। इसके साथ ही आपको 10 लाख का स्वास्थ्यबीमा और 5 लाख का दुर्घटना बीमा भी मिलेगा।

मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा के अंतर्गत लगभग 1 करोड़ 34 लाख महिलाओं को मुख्यमंत्री फ्री स्मार्टफोन योजना के तहत फ्री में स्मार्टफोन दिया जाएगा। जितने परिवार चिरंजीवी में जुड़ेंगे उतने परिवारों को ही फ्री में स्मार्टफोन दिया जाएगा जिन लोगों का श्रमिक कार्ड बना हुआ है उन लोगों को भी मुख्यमंत्री फ्री स्मार्टफोन योजना से फ्री में स्मार्टफोन मिलेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here