Jio में Caller tune कैसे सेट करे 1 क्लिक

jio caller tune kaise lagaye

आज हम जानेंगे की JIO Caller Tune Kaise Lagaye जिओ Caller tune तो सभी लोग लगाना चाहते है। लेकिन उन्हें ये जानकारी नहीं होती है, की फ्री JIO में Caller Tune कैसे सेट करे। आज हम इसी बारे में जानेंगे अगर आप भी जिओ के यूजर है और जिओ Caller tune सेट करना चाहते है तो आप इस पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढ़े।

अगर आप जिओ के यूजर है तो आपको पता होगा की जिओ अपने अनलिमिटेड प्लान में फ्री में Calle rtune सेट करने का मौका देता है। बहुत सारे लोगो को जानकारी का अभाव होता है जिसकी वजह से लोग जिओ Caller tune का आनंद नहीं ले पाते है। चलिए जानते Jio में Caller tune कैसे सेट करते है।

Jio में Caller tune कैसे सेट करे

आज हम आपको Jio में Caller tune सेट करने के दो तरीके बताने वाले है। आप इन दोनों तरीको का इस्तेमाल करके आसानी से अपने मोबाइल में जिओ Caller tune सेट कर सकते है। पहले तरीके में आपको अपने मोबाइल में Jio Music App डाउनलोड करना है। दूसरे तरीके में आपको जिओ को एक मैसेज करना है। इसके बाद Caller tune सेलेक्ट करके सेट करना है। चलिए इन दोनों तरीको के बारे में विस्तार से जानते है।

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में Jio Music App डाउनलोड करना है। बताना चाहेंगे कि अगर आपके पास जिओ का सिम कार्ड है तभी आप जिओ Caller tune का आनन्द ले पाएंगे। अगर आपके मोबाइल में Jio Music App नहीं है तो आप इसे प्ले स्टोर से बड़ी आसानी से इनस्टॉल कर सकते है। Jio Music App को डाउनलोड करने के बाद आपको इसे ओपन करना है।

आप जिस भी गाने का Caller tune सेट करना चाहते है। उसे Jio Music App के सर्च बॉक्स में सर्च करे। फिर आपको सर्च किए गए Caller tune को क्लिक करना है। क्लिक करने के बाद आपके सामने Set As Jio Tune का ऑप्शन आएगा। आप इस ऑप्शन पर क्लिक करकर अपने जिओ सिम पर Caller tune सेट कर सकते है। अगर किसी गाने में Set As Jio Tune का ऑप्शन नहीं आता है तो वो गाना Caller tune के लिए उपलब्ध नहीं है। आप जैसे ही Set As Jio Tune पर क्लिक करेंगे तो सफलतापूर्वक आपके जिओ सिम कार्ड पर Caller tune सेट हो जाएगा। इसके बाद आपको अपने मोबाइल नंबर में इसके Activate होने का मैसेज मिल जाएगा।

JIO Caller Tune Kaise Lagaye

दूसरे तरीके में आपको अपने फोन के मैसेज बॉक्स को ओपन करना है और JT लिखकर Jio Caller Tune Number 56789 नंबर पर सेंड मैसेज सेंड कर देना है। फिर आपको किसी भी गाने को सेलेक्ट करके रिप्लाई कर देना है। 56789 इस नंबर पर आप मैसेज सेंड करके आसानी से Caller tune सेट कर सकते है।

इसके साथ बताना चाहेंगे कि अगर आपको किसी दूसरे का Caller tune पसंद आ जाता है तो और आप उसे अपना Caller tune सेट करना कहते हैं तो आपको उसे कॉल करते समय स्टार के बटन को दबा देना है। इससे वो Caller tune आपके सिम कार्ड पर Activate हो जाएगी।

इन्हे भी पढ़े :

FM WhatsApp Download कैसे करे

Conclusion

उम्मीद करते है अब आप जान गए होंगे की jio caller tune kaise lagaye आप इन तरीको से आसानी से jio caller tune सेट कर पाएंगे अगर आपको हमारी जानकारी पसन्द आयी है तो आप इस जानकारी को आगे भी शेयर करे। ये caller tune एक महीने के लिए Activate रहेगी। इसके बाद आपको फिर से इसी तरीके से caller tune सेट कर लेना है। आप एक महीने में चाहे जितनी बार caller tune चेंज कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here