टॉप न्यूज़

Varanasi News: कोरोना के साथ आया 3 साल का बच्चा अस्पताल, 7 दिन बाद हुआ स्वस्थ, बच्चा ब्लड कैंसर से है पीड़ित

हाल ही में अस्पताल में भर्ती दूसरे मरीज भी इस छोटे बच्चे को देखकर हैरान थे, लेकिन कैंसर अस्पताल के डॉक्टरों के मेहनत के कारण इस 3 साल के बच्चे ने सिर्फ 7 दिन में  ब्लड कैंसर जैसी भारी बीमारी के बीच कोरोना को मात दे दी. बच्चे की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद हॉस्पिटल के विषेशज्ञ और नर्स खुशी से झूमने लगे और कोरोना वार्ड में डांस कर बच्चे का हौसला बढ़ाने की कोशिश की.

कोरोना जैसी महामारी के बीच पूरे देश को दुख और दर्द की खबरें सुनने को मिल रही है. लेकिन इस बिच वाराणसी से एक सुकून देने वाला वीडियो भी सामने आया है. अभी लोगों को भी यह वीडियो काफी पसंद आ रहा है. दरअसल ब्लड कैंसर से पीड़ित एक तीन साल के बच्चे ने कोरोना को हरा दिया है. डॉक्टरों ने पीपीई किट पहनकर उसका कोरोना वार्ड में हौसला भी बढ़ाया. यह सबकुछ वाराणसी के लहरतारा इलाके के होमी भाभा कैंसर अस्पताल में हुआ है.

देश के अलग-अलग शहरों से हॉस्पिटलो की लापरवाही की खबरें सुनने में आ रही हैं. यूपी के ज्यादातर शहरों में अभी भी हॉस्पिटल में बेड और ऑक्सीजन की बहुत बड़ी कमी है. वहीं वाराणसी के होमी भाभा कैंसर हॉस्पिटल में भर्ती 3 साल के बच्चे ने कोरोना को हरा दिया है. बच्चा कोरोना के साथ ब्लड कैंसर से भी पीड़ित जब ये बच्चा जब 7 दिन पहले अस्पताल आया था, तब उसके जिंदा रहने की उम्मीद बहुत कम थी.

हॉस्पिटल में एडमिट दूसरे मरीज भी इस बच्चे को देखकर हैरानी में  थे, लेकिन कैंसर हॉस्पिटल के डॉक्टरों के मेहनत के कारण 3 साल के बच्चे ने 7 दिन में ही ब्लड कैंसर जैसी गम्भीर बीमारी के बीच कोरोना को मात दे दी. बच्चे की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद हॉस्पिटल के डॉक्टर और नर्स खुशी से झूमने लगे और कोरोना वार्ड में डांस कर बच्चे का हौसला लगे.

हॉस्पिटल के वार्ड में ही पीपीई किट पहनकर विषेशज्ञ और नर्स खुशी में झूमते दिखे. डॉक्टर और नर्स के साथ 3 साल का बच्चा और वार्ड में भी भर्ती अन्य मरीज भी तालियां बजाते नजर आए थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button