Free Fire Game किस देश का है इसका मालिक कौन है

Free Fire Kis Desh Ka Game Hai

आज हम जानेंगे Free Fire Kis Desh Ka Game Hai अगर आप ऑनलाइन गेम खेलने के शौकीन है और ऑनलाइन गेम खेलना पसंद करते है। तो आपने फ्री फायर गेम के बारे में जरूर सुना होगा और फ्री फायर गेम को खेला भी होगा। ये एक ऑनलाइन बैटल गेम है, ऑनलाइन बैटल गेम में सबसे पॉपुलर गेम PUBG है। जिसके लिए हैवी प्रॉसेस वाला फ़ोन चाहिए जो कि नॉर्मल बजट वाले लोगों के लिए खरीद पाना मुश्किल होता है।

इसी को देखते हुए Free Fire Game लॉन्च किया गया जिससे आप नॉर्मल मोबाइल में भी इस Game को आसानी से खेल पाएंगे। इसके साथ ही हम आपको बताना चाहते है की PUBG गेम को इंडिया में बैन कर दिया गया था। लेकिन अब फिर से Pubg Game भारत देश में Reactivate कर दिया गया है। इंडियन Online Game प्लेयर के लिए यह बहुत ही ख़ुशी की बात है। दोस्तों Game खेलना कोई गलत बात नहीं लेकिन अपने जरूरी काम छोड़कर Game खेलते रहना यह आपके लिए अच्छा नहीं है। धीरे धीरे आप इन Games के Addict हो जाते है जिससे आप भविष्य खतरे में पड़ जाता है। इसलिए हम आपसे गुजारिश करेंगे की आप Limited समय के लिए ही यह Games खेले। 

Free Fire Kis Desh Ka Game Hai

आप इस गेम को लॉ प्रॉसेस वाले मोबाइल में भी आसानी से खेल सकते है। 2018 के कैलकुलेशन के हिसाब से फ्री फायर गेम दुनिया में चौथा ऐसा गेम है जिसे सबसे ज्यादा डाउनलोड किया गया। फ्री फायर गेम को 4 साल पुरे होने वालें है अभी फ्री फायर गेम के 500 मिलियन से भी ज्यादा यूजर है।

अगर आपने ये गेम कभी नहीं खेला तो हम आपको बताना चाहते है की इस गेम में एक साथ 50 प्लेयर एक मैदान में उतरते है व आपस में लड़ाई करके एक दूसरे को मरने के कोशिश करते है। जो गेम के आखिर तक बचा रहता है वो विनर कहलाता है।

फ्री फायर एक ऐसा गेम है जिसने करोड़ों लोगों का दिल जीता है। इसके साथ ही यह कहना लाजमी है की फ्री फायर के ज्यादातर यूजर इंडिया के है। फ्री फायर गेम को नवम्बर 2017 में एंड्राइड व IOS के लिए मार्केट में लॉच कर दिया गया था। आज के इस पोस्ट में फ्री फायर गेम की पूरी हिस्ट्री जानेंगे। फ्री फायर गेम किसने बनाया, Free Fire Kis Desh Ka Game Hai व फ्री फायर गेम को कब बनाया गया। इसलिए आप इस पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढ़े।

Free Fire Game का मालिक कौन है

2017 में एंड्राइड व IOS के लिए ऑनलाइन मल्टीप्लयेर बैटल रॉयल गेम्स का कोई नाम निशान नहीं था। लेकिन उस समय बैटल रॉयल गेम्स कंप्यूटर, गेमिंग डिवाइस के लिए अवेलबल थे। Free Fire गेम के मालिक Forrest Li है। वर्तमान में Forrest Li Greena कंपनी के चेयरमैन व CEO है। Greena कंपनी के CEO Forrest Li के दिमाग में एक आईडिया आया, वो ऑनलाइन मल्टीप्लयेर बैटल रॉयल गेम्स इंडस्ट्री को मोबाइल्स के लिए भी लाना चाहते थे।

Free Fire Konsi Country Ka Hai

जो इनके अलावा पहले किसी ने ऐसा नहीं किया था। Forrest Li मल्टीप्लयेर बैटल रॉयल गेम्स की क्रैस इंडस्ट्री को पहले ही समझ चुके थे कि, फ्यूचर में इन्ही गेम्स का राज होगा।

Free Fire Kis Desh Ka Game Hai

फ्री फायर गेम को Greena कंपनी ने बनाया है। ये कंपनी 2009 से अस्तित्व में है Greena दो शब्दो से मिलकर एक शब्द बना है पहला शब्द है Global व दूसरा शब्द है Areena, ये कंपनी आजतक 30 से ज्यादा गेम बना चुकी है। जैसे Headshot, Fifa, Arena Of Valor, contra आदि। हम बताना चाहेंगे की Greena कंपनी का हेडक्वाटर सिंगापुर देश में है। इसका मतलब हम कह सकते है कि फ्री फायर गेम सिंगापुर देश का है। Greena का पहला प्रोडक्ट Garena+ था जिसमे आप ऑनलाइन गेम खेल सकते थे और इस गेम को खेलते समय आप अपने दोस्तों के साथ बात भी कर सकते थे।

Free Fire Kis Desh Ka Game Hai

Free Fire Game किसने बनाया

हमने जाना की free fire kis desh ka game hai अब हम बात करेंगे फ्री फायर गेम किसने बनाया Forrest Li ने अपनी Greena की दो कंपनी 111 Dots Studio (Vietnam) व Omens Studio (Netherlands) को फ्री फायर गेम बनाने का काम दिया गया। इसके बाद इन दोनों कंपनियों ने इस गेम को बनाने का काम शुरू कर दिया। फिर कुछ समय बाद फ्री फायर का Beta वर्जन रिलीज़ किया गया। फिर 30 नवंबर 2017 में ये गेम पूरी तरह तैयार हो गया। इसके बाद फ्री फायर गेम को पुरे वर्ल्ड के लिए लॉन्च कर दिया गया। Forrest Li एक ऐसा गेम बनाना चाहते थे जिसमे गेम खेलते समय बहुत सारे लोग अपने दोस्तों के साथ कनेक्ट हो सके और उनके साथ गेम सके। जिससे यूजर एक्सपीरियंस अच्छा हो सके।

इसके साथ ही Forrest Li का सबसे बड़ा फोकस ये था कि फ्री फायर गेम का साइज Forrest Li चाहते थे की फ्री फायर गेम ऐसा होना चाहिए की लॉ क्वालिटी के डिवाइस में आसानी से खेला जा सके। जिससे जो लोग महंगे फोन नहीं खरीद सकते वो लोग भी इस गेम को खेलने का आनंद ले सके। इस गेम की इसी खासियत ने फ्री फायर गेम को इतना लोकप्रिय व पॉपुलर बना दिया।

इतने कम साइज में इतने हाई ग्राफ़िक के साथ इस गेम को बनाना बहुत बड़ी बात है। पहले इस गेम को न्यूजीलैंड के लिए रिलीज़ किया गया। फिर इस गेम को वर्ल्डवाइड रिलीज़ कर दिया गया। फिर 2018 में फ्री फायर गेम के इतने डाउनलोड हो गए जिससे ये गेम मोस्ट डाउनलोडेड गेमों में से 4th पोजीशन पर था। अभी फ्री फायर गेम को चार साल पुरे होने वाले है। हमने पहले ही बताया है की अभी प्ले स्टोर पर फ्री फायर गेम के 500 मिलियन से भी ज्यादा यूजर है।

हमने क्या जाना

उम्मीद करते आपको हमारी पोस्ट Free Fire Konsi Country Ka Hai पसंद आयी होगी आपको हमारी पोस्ट Free Fire Kaun Se Desh Ka Hai से जरूर कुछ नयी जानकारी मिली होगी अगर आपको हमारी से कुछ नयी जानकारी मिली है तो आप हमारी पोस्ट को अपने साथ ऑनलाइन गेम खेलने वाले दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करे जिससे उन्हें भी इस महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में पता चल सके। Free Fire Game Kis Desh Ka Hai से संबंधित कुछ महत्वपुर्ण प्रश्न जो फ्री फायर के हर गेमर के मन में होते है चलिए जानते है।

FAQ

प्रश्न : Free Fire गेम के मालिक कौन है ?

उत्तर : Free Fire गेम के मालिक Forrest Li है।

प्रश्न : Free Fire गेम किस देश का है ?

उत्तर : Free Fire गेम के सिंगापुर देश का है।

प्रश्न : Free Fire गेम के कब लॉन्च हुआ ?

उत्तर : फ्री फायर गेम 30 नवंबर 2017 को लॉन्च किया गया।

प्रश्न : फ्री फायर गेम बनाने वाली कंपनी का नाम क्या है ?

उत्तर : फ्री फायर गेम बनाने वाली कंपनी का नाम “Garena” 111dots Studio है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here