टेक्नोलॉजी

FM WhatsApp Download कैसे करे और अपडेट कैसे करे

आज हमने जानने वाले है की FM Whatsapp Download Kaise Kare दोस्तों एक समय था जब लोग लोग किसी को अपना सन्देश भेजने के लिए पत्र लिखा करते थे और वो पत्र 10 दिन बाद उन तक पहुंचता था। लेकिन समय के साथ सब बदल गया और आज के समय में सभी लोग WhatsApp का इस्तेमाल करते है। जिससे 1 सेकंड में अगले व्यक्ति तक अपना सन्देश पहुंचाया जा सकता है।

FM Whatsapp Download Kaise Kare

WhatsApp का उपयोग तो सभी लोग करते है लेकिन FM WhatsApp के बारे में बहुत कम लोगों को जानकारी है।अगर आपको इसके बारे में पता नहीं है और आप इसको डाउनलोड करना चाहते है, तो आप इस पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढ़े आज हम जानने वाले  है की। FM Whatsapp Download Kaise Kare, FM Whatsapp Update Kaise Kare आदि।

देखिए,

हम आपको बताना चाहेंगे की FM Whatsapp को आप बिलकुल फ्री डाउनलोड कर सकते है, इसमें आपको Whatsapp से एडवांस फीचर्स मिल जाते है। जिससे आपको व्हाट्सप्प की तुलना में FM Whatsapp को चलाने में अधिक मज़ा आएगा।

FM Whatsapp Kya Hai

दोस्तों व्हाट्सप्प के बारे में तो सभी जानते है लेकिन FM Whatsapp के बारे में बहुत कम लोग जानते है FM WhatsApp व्हाट्सप्प की तरह ही एक चैटिंग एप्प है। जिससे हम किसी के साथ मैसेज के दौरा बात कर सकते है। लेकिन FM Whatsapp ऑफिसियल व्हाट्सप्प का Modded Version APK है। जिसे व्हाट्सप्प से हटके एडवांस फीचर्स के लिए मॉडिफाइड किया गया है।

देखिए,

FM WhatsApp का पूरा नाम है Fouad Mokdad WhatsApp जिस डेवलपर ने व्हाट्सअप को मॉडिफाई किया है। उस डेवलपर का नाम है Fouad Mokdad. हम व्हाट्सप्प इस्तेमाल करते है तो हमें कई सारे फीचर्स की कमी महसूस होती है। लेकिन Fouad Mokdad ने FM WhatsApp लॉच करके आपकी इस प्रॉब्लम को भी सॉल्व कर दिया है। आपको FM WhatsApp में बहुत सारे एडवांस फीचर्स मिलते है जो कि हमारे चैटिंग और हमारी प्राइवेसी में चार चाँद लगा देते है।

FM व्हाट्सप्प में आपको Chat Lock, Hide Blue ticks, Hide Last seen, Attractive Emoji जैसे एडवांस फीचर्स मिल जाते है।

विश्वास कीजिए,

इससे आपका अकाउंट भी डबल सिक्योर रहता है और आप व्हाट्सप्प की तुलना में इससे ज्यादा आनंद ले सकता है।

FM WhatsApp Download कैसे करे 

अगर आप FM WhatsApp के बारे में पहले से जानते है, तो आपने जरूर प्ले स्टोर पर जाकर इसे डाउनलोड करने की कोशिश की होगी। लेकिन आपको इसे डाउनलोड नहीं कर पाए। fm व्हाट्सप्प प्ले स्टोर पर अवेलबल नहीं है, क्योंकि दोस्तों FM व्हाट्सप्प प्ले स्टोर की नीतियों का उलंघन करता है।

विश्वास कीजिए,

अब आप हमारी वेबसाइट पर आ गए है तो आप विश्वास FM व्हाट्सप्प को बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर सकते है। सबसे पहले आपको अपने व्हाट्सप्प चैट का बैकअप ले लेना है।

Step 1: इसके लिए आपको अपने व्हाट्सप्प को ओपन करना है और थ्री डॉट पर क्लिक कर देना है।

Step 2: थ्री डॉट पर क्लिक करने के बाद आपको चैट वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। इसके बाद आपको चैट बैकअप पर क्लिक कर देना है।

Step 3: इसके बाद आपके सामने एक बैकअप का ऑप्शन आएगा, आपको उस बैकअप के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

Step 4: अब बैकअप के ऑप्शन पर क्लिक करके चैट का बैकअप ले लेना है। जिससे आप वापस कभी भी अपने WhatsApp चैट को रिस्टोर कर सकते है।

इसके बाद दोस्तों आप अपने मोबाइल से व्हाट्सअप को डिलीट कर दे क्योंकि अगर आप अपने मोबाइल में व्हाट्सअप को बिना डिलीट किये बिना एफएम व्हाट्सएप डाउनलोड करें तो आपको एरर देखने को मिल सकता है। इससे अच्छा है की आप अपने मोबाइल से व्हाट्सप्प को डिलीट कर दे।

अब आपको FM WhatsApp की APK फाइल डाउनलोड करनी है। FM WhatsApp की APK फाइल डाउनलोड करने के लिए निचे दिए गए सिम्पल से स्टेप्स को फॉलो करे।

Fm Whatsapp Download Kaise Kare

Step 1: सबसे पहले आपको गूगल पर जाना है और टाइप करना है FM WhatsApp Download. जब आप गूगल में ऐसा लिखकर टाइप करेंगे तो आपके सामने बहुत सारी वेबसाइट आ जाएँगी।

Step 2: आपको सबसे पहली वेबसाइट पर क्लिक कर देना है। और APK फाइल डाउनलोड कर लेनी है।

Step 3: अब आपको अपने मोबाइल की सेटिंग में जाकर Unknown Sources इनेबल कर लेना है। वरना आपको एरर देखने को मिल सकता है।

Step 4: अब आपको FM व्हाट्सप्प की APK फाइल को इनस्टॉल कर लेना है। अगर आप Unknown Sources को बिना इनेबल किए FM व्हाट्सप्प को इस्टॉल करने की कोशिश करेंगे तो आपको एरर देखने को मिल सकता है।

हमने जाना Fm Whatsapp Download Kaise Kare अगर आप हमारे दौरा बताये गए स्टेप्स को फॉलो करते है तो आप Fm Whatsapp Download आसानी से कर सकते है।

Pubg Kis Desh Ka Hai

Duniya Ka Sabse Amir Aadami

IPS कैसे बने

FM Whatsapp में अकाउंट कैसे बनाए

देखिए,

हमने ये तो जान लिया की Fm Whatsapp Download Kaise Kare लेकिन कुछ लोगो को ये पता नहीं होता है की FM व्हाट्सप्प में अकाउंट कैसे बनाते है। चलिए जानते है की Fm व्हाट्सप्प में अकाउंट कैसे बनाए।

FM व्हाट्सप्प में अकाउंट बनाना बहुत ही आसान है आप निचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर FM व्हाट्सप्प में अकाउंट बना सकते है।

स्टेप 1: सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में FM व्हाट्सप्प को ओपन करना है और अपने मोबाइल नंबर लगाकर नेक्स्ट के बटन पर क्लिक कर देना है।

स्टेप 2: Next पर क्लिक करने के बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा। उस OTP को डालकर वेरीफाई बटन पर क्लिक करे।

स्टेप 3: इसके बाद आपको बैकअप रिस्टोर करना है और नेक्स्ट के बटन पर क्लिक कर देना है।

FM WhatsApp Features

Fm Whatsapp में एडवांस फीचर्स मिलने के कारण लोग व्हाट्सप्प से ज्यादा इसे इस्तेमाल करना पसंद करते है। FM व्हाट्सप्प अपने जबरदस्त फीचर्स से मार्किट में बहुत ही लोककप्रिय बन गया है। चलिए Fm Whatsapp के फीचर्स के बारे में जानते है।

Hide Blue Tick – इस फीचर की मदद से आप अपने Blue Tick को Hide कर सकते है। इसके होगा ये कि जब आपके पास किसी का मैसेज आएगा। तो आप उसे देख भी लेंगे तो सामने वाले यूजर को पता नहीं चलेगा कि आपने उनका मैसेज देख लिया है। यूजर सोचेगा आपने उनका मैसेज देखा नहीं है लेकिन ऐसा नहीं है।

Hide Last Seen – इस फीचर कि मदद से आप अपना लास्ट सीन हाईड कर सकते है। इससे होगा ये कि किसी को भी ये पता नहीं लगेगा कि आपने लास्ट बार व्हाट्सप्प कब चलाया था। लेकिन आप सभी के लास्ट सीन देख पाएंगे।

Anti Delete Messages – Anti Delete Messages फीचर कि मदद से होगा ये कि जब अगला यूजर आपको कोई भी मैसेज भेजकर डिलीट करेगा तो उसकी तरफ से तो वो मैसेज डिलीट हो जाएगा। लेकिन आपकी तरफ वो मैसेज डिलीट नहीं होगा और आप उसे आसानी से पढ़ सकते है।

Status Feature – इस फीचर कि मदद से आप किसी का भी स्टेटस अलगे यूजर को बिना पता लगाए देख सकते है।

No Need to Save Number – इस फीचर कि मदद से आप किसी को भी बिना नंबर सेव किये उसको मैसेज कर सकते है। लेकिन ऑफिसियल व्हाट्सअप में ऐसा नहीं है। ऑफिसियल व्हाट्सअप में आप बिना नंबर सेव किये किसी को भी डायरेक्ट मैसेज नहीं कर सकते है।

Media Sharing – इस फीचर से होगा ये कि आप किसी को भी एक बार में 30 से ज्यादा फोटोज एक साथ शेयर कर सकते है।

Broadcast Feature – इस फीचर में आपको 500 कांटेक्ट को एक साथ ब्रॉडकास्ट मिल जाता है।

Lock Application – इसमें आपको App Lock का भी फीचर मिल जाता है यहां से आप एप्लीकेशन को लॉक कर सकते है।

Chat Pin – Fm Whatsapp की मदद से आप एक साथ 100 चैट पिन  लार पाएंगे।

Change Theme – ऑफिसियल व्हाट्सअप में व्हाट्सप्प की तरफ से ग्रीन थीम होती है। जिसे हम बदल नहीं सकते है। लेकिन इस फीचर की मदद से आप अपने व्हाट्सप्प की थीम आसानी से बदल सकते है।

हमने FM व्हाट्सप्प के फीचर्स के बारे में जाना कुछ लोगो का सवाल होता है की FM को अपडेट कैसे करते है। या फिर FM व्हाट्सप्प काम लेटेस्ट वर्शन डाउनलोड कैसे करते है। चलिए जानते है की FM Whatsapp Update Kaise Kare।

FM Whatsapp Update Kaise Kare

FM Whatsapp Update करने के लिए वैसे तो FM व्हाट्सप्प आपको नोटिफिकेशन भेजता है। जहां से आप FM व्हाट्सप्प को आसानी से अपडेट कर सकते है। अगर FM व्हाट्सप्प में अपडेट का नोटिफिकेशन नहीं आता है। तो लोगों को FM WhatsApp Latest Version Update करने बहुत प्रॉब्लम आती है। क्योंकि FM व्हाट्सप्प प्ले स्टोर पर अवेलबल नहीं है।

आज हम आपको ऐओसा तरीका बताने वाले है जिससे अगर आपको FM Whatsapp Latest Update का नोटिफिकेशन नहीं आता है। फिर भी आप आसानी से FM WhatsApp Latest Version Update कर सकते है। इसके लिए आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना है।

Step 1: सबसे पहले आपको गूगल से FM WhatsApp Latest वर्शन टाइप करना है।

Step 2: सबसे पहली वेबसाइट पर क्लिक करना है और FM WhatsApp Latest वर्शन का APK फाइल डाउनलोड कर लेना है।

Step 3: अब आपको अपने फ़ोन में FM WhatsApp के Old वर्शन को डिलीट कर देना है।

Step 4: अब आपको अपने मोबाइल में FM WhatsApp Latest Version APK फाइल को इनस्टॉल कर लेना है।

हमने क्या सीखा 

हमने सीखा की FM Whatsapp Download Kaise Kare, FM Whatsapp Update कैसे करें। आदि उम्मीद करते आपको सब अच्छे से समझ आ गया होगा। आशा करते आपको हमारे दौरा दी गयी जानकारी पसंद आयी होगी अगर आपको हमारे दौरा दी गई जानकरी पसंद आयी है तो आप इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों को शेयर करे।


हमने जाना एफएम व्हाट्सएप डाउनलोड करें FM WhatsApp को लेकर आपके मन में कुछ सवाल हो सकते है। चलिए इन सवालों के जवाब जान लेते है।

प्रशन – क्या FM Whatsapp सुरक्षित है ?

उत्तर- दोस्तों हम आपको बताना चाहते है की FM Whatsapp बिलकुल सेफ है। आप इसे बिना किसी डाउट के इस्तेमाल कर सकते है।

प्रशन – WhatsApp और FM Whatsapp में क्या अंतर् है ?

उत्तर- WhatsApp एक ऑफिसियल एप्प जिसमे आपको लिमिटेड फीचर्स मिलते है लेकिन FM Whatsapp एक मॉडिफाइड एप्लीकेशन है। जिसमे आपको एडवांस फीचरर्स मिलते है जोकि ऑफिसियल व्हाट्सप्प में देखने को नहीं मिलते है।


 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button