टॉप न्यूज़

दुनिया के टॉप 10 सबसे अमीर आदमी कौन है – Duniya Ka Sabse Amir Aadami

दोस्तों दुनिया में जनसंख्या तो अरबो लोगो की है लेकिन इस अरबो की जनसंख्या में से अरबपति गिने चुने लोग ही है। Duniya Ka Sabse Amir Aadmi बनने के लिए, इन्होने लोगों की जरुरत को समझकर अपने टैलेंट से उसको पूरा करके दुनिया के सबसे आदमी बने है। इन सभी लोगो की गिनती बिलियनर में होती है। दोस्तों बिलियनर उस इंसान या व्यक्ति को कहा जाता है जिसके पास कुल सम्पति 1 अरब डॉलर होती है। इन लोगो ने अपना बिजनेस लोगो की जरूरत को समझकर स्टार्ट किया था। जिससे आज ये बिलियनर बने है।

Duniya Ka Sabse Amir Aadami

अगर आप भी जानना चाहते है की Duniya Ka Sabse Amir Aadmi Kaun Hai तो इस पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढ़े। हम आपको टॉप बिलियनर की लिस्ट बताने वाले है जो दुनिया के सबसे अमीर आदमी है। इसके साथ ही हम आपको इनके बिजनेस के बारे में भी बताएंगे जिससे आप लोग भी प्रभावित हो पाए ।

दुनिया का सबसे अमीर आदमी कौन है

दुनिया के सबसे अमीर आदमी की लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर अमेज़न के फाउंडर जेफ्फ बेज़ोस है। जेफ्फ बेज़ोस ने अपनी मेहनत से सबको पीछे छोड़ 2021 की अमीरो की लिस्ट में नंबर 1 पोजीशन हासिल कर ली है। जेफ्फ बेज़ोस ने पहले कई कम्पनियो में काम किया इसके बाद इन्होने अपना ऑनलाइन बुक स्टोर ओपन किया।जिसमे पहले ये बुक्स सेल्ल करते थे धीरे धीरे इनका बिजनेस ग्रो हुआ। जिससे उनकी लाइफ ही चेंज हो गयी। अगर जेफ्फ बेज़ोस की कुल सम्पति की बात करे तो इनकी टोटल नेट वर्थ 187 बिलियन डॉलर

जेफ्फ बेज़ोस

Duniya Ka Sabse Amir Aadmi

जेफ्फ बेज़ोस ने वर्ष 1994 में अमेज़न कंपनी को स्टार्ट किया था। जिसकी मदद से जेफ्फ बेज़ोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए। हाल ही में लॉक डाउन के चलते ज्यादातर बिजनेस मैन को भारी नुकसान हुआ है। लेकिन लॉक डाउन के चलते जेफ्फ बेज़ोस का बिजनेस तेजी से ग्रो हुआ है। जिससे 2021 में दुनिया के सबसे अमीर आदमी की लिस्ट में जेफ्फ बेज़ोस का नाम पहले नंबर पर आ गया है।

एलन मस्क

Duniya Ka Sabse Amir Aadmi Kaun Hai

इनके बाद अब Duniya Ka Sabse Amir Aadmi की लिस्ट में दूसरे नंबर पर एलन मस्क का नाम आता है। एलन मस्क Tesla Inc के CO – Founder है। दोस्तों हम आपको बताना चाहेंगे की एलन मस्क ने बिल गेट्स को पीछे छोड़ दुनिया सबसे अमीर इंसानो में 2 नंबर पोजीशन हासिल कर ली है। एलन मस्क की कुल नेट वर्थ की बात करे एलन मस्क की टोटल नेट वर्थ 167 बिलियन डॉलर है।

Twitter को टकर देने आ चूका है इंडियन देशी KooApp

Mi Kis Desh Ki Company Hai

Happy Birthday Wishes In Hindi

बिल गेट्स

Duniya Ka Sabse Bada Amir Aadmi

दुनिया के सबसे अमीर इंसानो की लिस्ट में 3 नंबर पर बिल गेट्स का नाम आता है। बिल गेट्स को तो हर कोई जानता है, क्योंकि एक समय बिल गेट्स दुनिया के सबसे अमीर आदमी थे। जैसा की ज्यादतर लोग जानते ही है की बिल गेट्स Microsoft के CO – Founder है। बिल गेट्स की टोटल नेट वर्थ की बात करे तो इनकी टोटल नेट वर्थ 131 बिलियन डॉलर।

बर्नार्ड अर्नोल्ट

इसके बाद अब दुनिया के सबसे अमीर इंसानो कि सूची में 4 वे नंबर पर बर्नार्ड अर्नोल्ट का नाम आता है। बर्नार्ड अर्नोल्ट LMVH के Chief Executive है। बर्नार्ड अर्नोल्ट कि कुल सम्पति कि बात करे तो इनकी टोटल आय 110 बिलियन डॉलर है।

मार्क जुकरबर्ग

अब दुनिया के सबसे अमीर इंसानो कि सूची में 5 वे नंबर पर मार्क जुकरबर्ग हम आपको बताना चाहेंगे कि मार्क जुकरबर्ग Facebook ke CO – Fonder है। मार्क जुकरबर्ग कि टोटल नेट वर्थ है 105 बिलियन डॉलर है।

वारेन बफेट

दुनिया के सबसे अमीर इंसानो कि सूची में 6 वे नम्बर पर वारेन बफेट नाम आता है। वारेन बफेट Berkshire Hathway के Chairman है। वारेन बफेट कि टोटल नेट वर्थ कि बात करे तो इनकी टोटल नेट वर्थ 85.2 बिलियन डॉलर है। इसके साथ ही वारेन बफेट सबसे ज्यादा अपना पैसा शेयर मार्किट में इन्वेस्ट करते है और वहां से प्रॉफिट कमाते है।

लेरी पेज

Duniya Ka Sabse Amir Aadmi

Duniya Ka Sabse Amir Aadmi की लिस्ट में अब 7 वे नंबर पर लेरी पेज का नाम आता है। लेरी पेज को तो सभी लोग जानते है। लेरी पेज Google के Co – Founder है। जैसा कि आप सब जानते ही है कि अभी के समय में लोग किसी भी प्रॉब्लम का सलूशन ढूंढने के लिए सबसे पहले Google में ही जाते है। आज के समय में गूगल सभी समस्याओं का समाधान प्रोवाइड करता है। अगर लेरी पेज कि कुल आया यानी टोटल नेट वर्थ कि बात करे तो लेरी पेज कि कुल नेट वर्थ 81.4 बिलियन डॉलर।

लेरी एलिंसन

दुनिया का सबसे अमीर आदमी की लिस्ट में आठवे स्थान पर लेरी एलिंसन का नाम आता है। लेरी एलिंसन लेरी Gaint Oracle के Co Founder है। एलिंसन कि कुल सम्पति कि बात कि जाए तो इनकी कुल सम्पति 79.7 बिलियन डॉलर है।

स्टीव बॉल्म

हमारे दुनिया के सबसे अमीर आदमी की लिस्ट में 9 वे स्थान पर स्टीव बॉल्मर का नाम आता है। स्टीव बॉल्मर Microsoft CEO है। अगर स्टीव बॉल्मर कि टोटल नेट वर्थ कि बात करे तो इनकी टोटल नेट वर्थ है। 79.1 बिलियन डॉलर। इसके साथ ही स्टीव बॉल्मर ने अपनी बास्केट बॉल टीम भी बनाई है। स्टीव बॉल्मर ने ये टीम 2014 में 2 बिलियन डॉलर में खरीदी थी।

सर्जी ब्रिन

इसके बाद दुनिया का सबसे अमीर आदमी की लिस्ट में दसवे नंबर पर सर्जी ब्रिन का नाम आता है। सर्जी ब्रिन Google CO Founder है। सर्जी ब्रिन की नेट वर्थ मतलब इनकी कुल सम्पति के बारे में बात करे तो इनकी कुल नेट वर्थ 79.8 बिलियन डॉलर जो की आप जानते ही है। कि ये कितना बड़ा अमाउंट है। 

हमने क्या जाना

हमने जाना की Duniya Ka Sabse Bada Amir Aadmi उम्मीद करते है आपको हमारी पोस्ट पसंद आयी होगी दोस्तों दुनिया के टॉप 10 अमीर आदमी ये है। आशा करते है आपको हमारी पोस्ट Duniya Ka Sabse Amir Aadmi Kaun Hai पसंद आई होगी। आप भी इनके बारे में जानकर इंस्पायर हुए होंगे और आप भी इनकी तरह मेहनत करके कुछ करके दिखायेंगे। अगर आपको हमारे दौरा दी गई जानकारी पसंद आयी है तो आप इस पोस्ट को ज्यादा से लोगो तक शेयर करे जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग इंस्पायर हो सके।

धन्यवाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button