स्पोर्ट्स

Chelsea vs Real Madrid: चेल्सी ने रियाल मैड्रिड को हराकर फाइनल में मैनचेस्टर सिटी से मुकाबला

Chelsea vs Real Madrid: Chelsea और Real Madrid के बिच मैच शुरू हो चूका है. अब फाइनल हो चूका है की कोंसी टीम फाइनल में जाने वाली है इसमें पहला नाम है Madrid का व दूसरा नाम आता है Chelsea टीम का. इन दोनों इंग्लिश टीमों का फाइनल मैच होने वाला है इस मैच में सभी चीज़े फिक्स हो चुकी है. चेल्सी ने सेमी फाइनल के दुसरे चरण में रियाल मैड्रिड को 2-0 से हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है.

अब उसका सामना देश के प्रीमियर लीग क्लब मैनचेस्टर सिटी से होगा चेल्सी ने 13 बार रिकॉर्ड के यूरोपीय चैंपियन रियाल मैड्रिक को टोटल स्कोर के आधार पर 3-1 से हराया. पहले चरण में दोनों टीमों का स्कोर बराबर रहा था. बुधवार को हुए मैच में चेल्सी की ओर से वर्नर ने 28वें जबकि माउंट ने 85वें मिनट में गोल दागे थे. ऑल इंग्लिश फाइनल 29 मई को इस्तांबुल में खेला जाएगा जो बहुत ज्यादा रोमांचक होने वाला है 2012 में चेल्सी ने एकमात्र खिताबी जीत हासिल की थी. जबकि सिटी ने इससे पहले कभी भी चैंपियन्स लीग का ख़िताब नहीं जीता.

इंग्लिश क्लब ने पहली बार चैंपियंस लीग के फाइनल में अपने लिए जगह बना ली है रियाद महरेज के दो गोल की वजह से सेमीफाइनल के दूसरे लेग के मुकाबले में सिटी ने पिछले साल की रनर अप पेरिस सेंट जर्मेन को 2-0 से हराया. पता है सिटी ने पहला लेग 2-1 से जीता था इस तरह से मैनचेस्टर सिटी ने सेमीफाइनल का मुकाबला ओवरऑल 4-1 से जीता.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button