Rekha की पहली फिल्म की शूटिंग के दौरान रेखा को 5 मिनट तक ये एक्टर करता रहा किस, रेखा की आँखों में आया पानी

0
11
rekha kiss scene first movie

13 साल की उम्र में रेखा ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करना शुरू कर दिया था और रेखा ने 13 वर्ष की उम्र 1969 में अंजाना सफर में काम किया था। जिसे लोगों दौरा काफी पसंद भी किया गया था। बॉलीवुड में एवरग्रीन एक्ट्रेस में से (Rekha) रेखा का नाम भी आता है रेखा ने ज़िंदगी के सफर में काफी उतार चढ़ाव का सामना किया था। इतनी कम उम्र में रेखा बॉलीवुड इंडस्ट्री में नहीं आना चाहती थी।

लेकिन रेखा की माता पिता से कम बनती थी जिसके चलते रेखा के पिता ने घर भी छोड़ दिया था। रेखा की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण रेखा की माँ ने रेखा को 13 वर्ष की उम्र में ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक्टिंग के लिए भेज दिया था जिसके चलते रेखा को बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ा था।

मजबूरी के चलते रेखा को 13 साल की उम्र में ना चाहते हुए भी फ़िल्मी दुनिया में आना पड़ा. 1969 फिल्म अंजाना सफर में रेखा ने काम किया और वह फिल्म रिलीज हुई। इस फिल्म में रेखा एक्टर विश्वजीत के साथ नजर आईं इन दोनों एक्ट्रेस की उम्र में काफी फर्क था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म के शेड्यूल की शूटिंग के दौरान ही डायरेक्टर राजा नवाथे ने विश्वजीत के साथ मिलकर एक किसिंग सीन की प्लानिंग कर ली थी।

रिपोर्टों के अनुसार 15 साल की रेखा को इस्टीमेट सीन के बारे पता तो था लेकिन उन्हें यह जानकारी नहीं थी की उन्हें इस फिल्म में किसिंग शॉट भी देना होगा। शूटिंग के चलते 25 साल के विश्वजीत ने रेखा को जबरदस्ती बाँहों में भरकर किश करना शुरू कर दिया और 5 मिनट तक लगातार किश करता रहा। शॉट के बाद रेखा की आँखों में आंसू भर आये और वह इस सीन से काफी दुखी भी हुई थी।

इस शॉट के बाद विश्वजीत ने किसिंग के शॉट की पूरी जिम्मेदारी डायरेक्टर के ऊपर डाल दी और बोला की ऐसा मैंने डायरेक्टर के कहने पर किया था। फील डायरेक्टर के मुताबिक़ यह सीन करना जरूरी था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here